रिलायंस जिओ का एक और धमाका ऑफर

रिलायंस जियो ने अपने 149 योजना में एक परिवर्तन किया है, जो कुल मिलाकर उपयोगकर्ताओं को 2 जीबी डेटा प्रदान करता है। प्रीपेड में 28 दिनों की वैधता वाली योजना और असीमित एसएमएस (300 और प्रति दिन की सीमा) के साथ असीमित वॉयस कॉल्स (स्थानीय और एसटी शामिल) अब भी असीमित डेटा दे रही है। हालांकि, 4 जी गति पर डेटा की मात्रा केवल 2 जीबी होगी तो उपयोगकर्ता 2 जीबी डेटा सीमा पार करने के बाद क्या होता है?
रिलायंस जियो इस योजना पर अभी भी मुफ्त डेटा की पेशकश जारी रखेगा, लेकिन कम गति पर। हालांकि अन्य योजनाओं के विपरीत, जहां जॉय 128Kbps की गति को कम कर देता है, 149 रुपये की योजना के साथ 64Kbps पर गति रीसेट हो जाती है, जो वास्तव में कम है। इसलिए तकनीकी रूप से आप अब भी 149 रुपये के असीमित डेटा प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन गति निचली तरफ होगी, दरअसल, दूसरी योजनाओं में कम गति क्या है।
रिलायंस जियो 149 योजना के साथ एकमात्र फायदा यह है कि अब इंटरनेट को ब्राउज़ करना जारी रखने के लिए किसी को टॉप-अप वाउचर नहीं मिलना पड़ेगा, अगर वे कुल पैक सीमा से बाहर हो जाएं 149 रुपये के लिए, जीओ असीमित डेटा प्रदान करना जारी रखेगा, भले ही गति वास्तव में 4 GB स्तर पर न हो।
रिलायंस जियो के पास असीमित कॉल, एसएमएस और 1 जीबी इंटरनेट प्रतिदिन के साथ 96 रुपये की योजना है और इस पैक की वैधता 7 दिनों के लिए है। कुल में, एक उपयोगकर्ता को वैधता अवधि के लिए 7 जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि, यह पैक असीमित डेटा के साथ भी आता है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता 1 जीबी के दैनिक FUP को समाप्त करता है, तो उपयोगकर्ता को अभी तक मुफ्त में इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त होगी। लेकिन इस मामले में, गति 128 केबीपीएस तक घट जाती है। 4 जी की गति को बहाल करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को मायजियो ऐप के माध्यम से या Jio.com वेबसाइट से इंटरनेट वाउचर रिचार्ज प्राप्त करना होगा।
रिलायंस जियो के डेटा प्लान ने प्रतिद्वंद्वियों को भी देखा है जैसे एयरटेल ग्राहकों के लिए नए प्रीपेड योजनाएं पेश करता है। एयरटेल के पास प्रीपेड ग्राहकों के लिए 149 रुपये की योजना है, लेकिन फ्री कॉल केवल एयरटेल के लिए एयरटेल नेटवर्क के लिए असीमित हैं और इसके बोर्ड पर 2 जीबी 4 जी डेटा भी है।

6 thoughts on “रिलायंस जिओ का एक और धमाका ऑफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *