इस TRICK से Free में कॉल करें, कोई नहीं देख पाएगा आपका नंबर

क्या आप विश्वास करेंगे अगर कोई आपसे कहे कि बिना पैसे और बिना अपना नंबर दिखाए अपने फोन से किसी को कॉल सकते हैं. जी हां ऐसा मुमकिन है और इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा.

क्या आप विश्वास करेंगे अगर कोई आपसे कहे कि बिना पैसे और बिना अपना नंबर दिखाए अपने फोन से किसी को कॉल सकते हैं. जी हां ऐसा मुमकिन है और इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा. बस अगर कुछ करना है तो आपको एक ऐप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करनी होगी. इसके जरिए आप किसी को भी फ्री में कॉल कर पाएंगे. कॉल के दौरान दूसरी तरफ वाला यूजर आपका नंबर भी नहीं देख पाएगा.

ये पढ़ें: रिलायंस जिओ का एक और धमाका ऑफर

फ्री में कॉल करने के लिए आपको यह फ्री कॉलिंग वाला ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा. इस ऐप का नाम IndyCall है. इसके जरिए आप जब चाहें और जितना चाहें उतनी फ्री कॉल कर सकते हैं. आप इस ऐप के जरिए भारत के किसी भी कोने में फ्री में कॉल कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस ऐप से कॉल करते वक्त आपका नंबर किसी को पता नहीं चलेगा. हालांकि इस ऐप से कॉलिंग करने के लिए आपके फोन में डेटा पैक जरूर होना चाहिए.

अगर आपके फोन में इंटरनेट नहीं है तो यह ऐप काम नहीं करेगा. इस ऐप के जरिए आप हर बार एक नए नंबर से कॉल कर सकते हैं. दरअसल, आप इस ऐप से जब किसी को कॉल करेंगे तो उसके स्क्रीन पर नंबर दिखेगा. हर बार कॉल करने पर नया नंबर दिखने से कोई पता भी नहीं कर पाएगा कि कौन कॉल कर रहा है. इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे ट्रू कॉलर भी ट्रेस नहीं कर सकता है.

अक्सर ऐप इंस्टॉल करने से आपका फोन स्लो हो जाता है. फोन में कई सेटिंग्स ऐसी होती हैं जो उसे एडवांस बना देती हैं. इन सेटिंग्स को चेंज करते ही फोन सिक्योर और फास्ट हो जाता है. आपका स्मार्टफोन इन सेटिंग्स से बदल जाएगा. इतना ही नहीं इससे आपका फोन एकदम नया और शानदार हो जाएगा. आप फोन की स्क्रीन पर आने वाले वॉट्सऐप और फेसबुक नोटिफिकेशन को बंद कर सकते हैं.

फोन नोटिफिकेश बंद करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपके स्क्रीन पर बार-बार आने वाले नोटिफिकेशन कोई और नहीं देख सकेगा. इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा, वहां नोटिफिकेशन पर टैप करके सेटिंग आइकन पर टैप करना है. इसके बाद ऑन द लॉक (On the lock screen) पर टैप करें. अब हाइड सेंसिटिव नोटिफिकेशन कंटेंट को सिलेक्ट करें. इसके बाद कोई भी नोटिफिकेशन आपके फोन की स्क्रीन पर दिखाई नहीं देगा.

ये पढ़ें: सबसे सस्ता 5 इंच डिस्प्ले वाला स्मार्ट फ़ोन कीमत है.

कई बार फोन की होम स्क्रीन पर एड दिखाई देते हैं. यह एड किसी ऐप को इंस्टॉल करने से भी आ सकते हैं. ऐसे एड को बंद करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर गूगल फिर एड्स और Opt out of Ads Personalization को ऑन करना होगा. इसके बाद अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर फालतू एड नहीं दिखेंगे. इससे आपके फोन की बैटरी और परफॉर्मेंस बेहतर होती है. ऐप नोटिफिकेश और एड्स से सबसे ज्यादा बैटरी खर्च होती है.

 

अगर आप अपने फोन में वायरस आने के खतरे से परेशान हैं तो इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. ऐसा एक जरिए है जिससे आपके फोन में वायरस नहीं आएगा. ऐप्स के जरिए ही फोन में खतरनाक वायरस आते हैं. लेकिन एक सेटिंग को ऑन करते ही आप फोन को वायरस से सेफ कर सकते हैं. इसके लिए सेटिंग्स में जाकर गूगल और फिर सिक्योरिटी पर टैप करें. यहां गूगल प्ले प्रोटेक्ट को ऑन कर दें. इसके बाद वायरस से आपका फोन सेफ रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus cases Update

The coronavirus COVID-19 is affecting 210 countries and territories around the world. Know updated coronavirus cases Globally and country wise.